सभी लोगों को नियमित रूप से स्वस्थ रहने खेलकूद और व्यायाम करना चाहिए-मुकुल श्रीवास्तव

सभी लोगों को नियमित रूप से स्वस्थ रहने खेलकूद और व्यायाम करना चाहिए-मुकुल श्रीवास्तव

भिलाई। जेके लक्ष्मी सीमेंट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत अपने कर्मियों और आस पास के क्षेत्र के लोगो स्वास्थ के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से लगातार खेल कूद के कार्यक्रम का आयोजन करती रहती है और सतत रूप से इस दिशा में कार्य किया जाता है। जेके लक्ष्मी सीमेंट दुर्ग के प्रमुख सीनियर वाइस प्रेसिडेंटइ मुकुल श्रीवास्तव की उपस्थिति में आज शहीद पार्क में दौड़ का कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

संयंत्र प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खेलकूद एवं व्यायाम का महत्वपूर्ण भूमिका होती है एवं सभी लोगों को नियमित रूप से अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए खेलकूद एवं व्यायाम करना चाहिए और जेके लक्ष्मी सीमेंट कंपनी लगातार अपने कर्मचारियों में एवं आसपास के क्षेत्र मे खेल के प्रति जागरूक का कार्यक्रम लगातार चलती रहती है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित डीएसपी गुरजीत सिंह एवं डीएसपी जय लाल मरकाम ने कहा कि नियमित रूप से प्रातः काल दौड़ने दौड़ने से एवं व्यायाम करने से मनुष्य के जीवन में फुर्ती रहती है और विभिन्न प्रकार के बीमारियों से बचा जा सकता है।

मजबूत रनर कार्यक्रम का उद्देश्य बताते हुए संयोजक मोहन प्रकाश ने कहा कि जेके लक्ष्मी सीमेंट ने "मज़बूत रनर्स" के नाम से एक रनिंग ग्रुप बनाया है जिसमे 200 से ज्यादा सदस्य है। इसी ग्रुप के अंतर्गत प्रतिवर्ष एक प्रतियोगिता करायी जाती है जिसे "हंड्रेड डेस ऑफ़ रनिंग " कहा जाता है. इस अंतर्गत भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रतिदिन न्यूनतम २ किलोमीटर की दौड़ करनी होती है वो भी पुरे 100 दिन तक. यह प्रतियोगिआ इस वर्ष 27 अप्रैल से शुरू हो कर 4 अगस्त को खत्म होगी. इस वर्ष इस प्रतियोगिता में 150 सदस्यों ने भाग लिया है जिसमे से 30 सदस्य कंपनी के सामाजिक दायित्व विभाग द्वारा प्लांट के नज़दीकी क्षेत्रों से चयनित किए गए हैं।

प्लांट प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव ने इस वर्ष की प्रतियोगिता का आरम्भ प्रातः 6 बजे भिलाई के शहीद उद्यान से किया। प्रतिभागियों में इस दौड़ को ले कर खासा उत्साह था उक्त कार्यक्रम में जेके लक्ष्मी सीमेंट के कर्मचारी उनके परिवार के सदस्य आसपास के ग्रामीण बच्चे सभी बहुत बड़ी तादाद में भाग लिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जेके लक्ष्मी सीमेंट दुर्गा के प्रमुख मुकुल श्रीवास्तव, ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी गुरजीत सिंह एवं डीएसपी जय लाल मरकाम, संजय अरोड़ा, सुजीत सिंह, मनीष तिवारी, वीरेंद्र वर्मा एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।