शंकर नगर के नई लाइनों को 20 दिनों के भीतर शुरू करने के निर्देश

पेयजल एवं सीवर समस्या को लेकर विधायक एवं महापौर ने की समीक्षा

शंकर नगर के नई लाइनों को 20 दिनों के भीतर शुरू करने के निर्देश

दुर्ग। अगस्त।नगर पालिक निगम के डाटा सेंटर में विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा आयुक्त लोकेश चन्द्राकर समेत अधिकारी/कर्मचारियो के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए. शहर की जनता को पर्याप्त मात्रा में पानी मिले. पानी शुध्दता पर ध्यान देना अतिआवश्यक है।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि सार्वजनिक एवं घरेलु नल कनेक्शन में वाल्ब लगावें.पानी नहीं आने की ज्यादा शिकायत शंकर नगर एवं पटरीपार क्षेत्रों में है. जिसे सुधारा जाना अतिआवश्यक है. विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा कहा गया कि शहरी क्षेत्रो के अंदर बीस दिनों के भीतर जिन जिन क्षेत्रों में समस्या है उसका निराकरण करें. शहर में 21 टंकियों का निर्माण किया गया है. जिनमें सभी टंकियों को चालू किया गया है परंतु सभी टंकियां के पुरानी लाइनों को बंद नहीं किया गया है जिन्हें शीघ्र बंद कर नई लाइनों में पानी का सप्लाई करने के आदेश दिए गए हैं ।

बैठक में बताया गया कि पुराने एवं नए पाइप लाइन से पानी की सप्लाई की जा रही है, जिसके कारण कई जगह पानी के प्रेशर में कमी आती है। सभी गलियों को पाइप लाइन से जोड़ने की योजना शीघ्र अतिशीघ्र बनाये ताकि पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई हो सके। शहर में कहीं भी पेयजल की समस्या न हो तथा नलकूप की मोटर खराब होने पर समय सीमा में

आवश्यक रूप से ठीक की जाए यह संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही सीवर से संबंधित शिकायत मिलने पर त्वरित निराकरण किया जाए।जिसमें पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र की पेयजल एवं सीवर से संबंधित समस्या से विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल,आयुक्त लोकेश चन्द्राकर एवं संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया। आमजन को पर्याप्त पेयजल नहीं मिल पा रहा है।

जिस पर विधायक एवं महापौर ने सभी समस्याओं को सुनकर सभी अधिकारियों को बैठक में आई समस्याओं का निराकरण शीघ्र करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि 15 वे वित्त से कहां कहां पेयजल एवं सीवर लाइन डाली गई हैं।नगर निगम द्वारा अपील कर कहा गया है कि सभी नागरिक अपने घरों के नल कनेक्शन में वाल्ब लगावें. पानी व्यर्थ बहते पाए जाने पर कार्रवाही की जावेगी।

समीक्षा बैठक के दौरान सभापति राजेश यादव, जल कार्य प्रभारी संजय कोहले, शंकर ठाकुर, उपनेता प्रतिपक्ष देवनारायण चंद्राकर, प्रकाश जोशी, काशी राम कोसरे, शेखर चंद्राकर, कार्यपालन अभियंता दिनेश नेताम,सहायक अभियंता गिरीश दिवानं, राजस्व अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, उपअभियंता मोहित मरकाम, जलकार्य निरीक्षक नारायण ठाकुर उपस्थित थे.