शराब छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत

शराब छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत

UP. महोबा जिले के कस्बा पनवाड़ी में स्वयं को वैद्य बताने वाले वृद्ध से शराब छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने वैद्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच की। दवा पिलाने वाले वैद्य को पुलिस ने हिरासत में लिया। एक साथ दो युवकों की मौत से कस्बे में सनसनी का माहौल है। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि दवा पिलाने वाले व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

कस्बा पनवाड़ी में पावर हाउस के पास रहने वाला वृद्ध हरदयाल अहिरवार स्वयं को वैद्य बताते हुए बड़े से बड़े लती की शराब छुड़ाने का दावा करता है। वह लोगों की शराब छुड़ाने की दवा पिलाने का काम करीब 18 साल से कर रहा है। उसके पास रोज दो से चार लोग शराब छोड़ने की दवा पीने आते हैं। रविवार शाम जनपद हमीरपुर के टोलारावत गांव निवासी देवेंद्र राजपूत (30) भाई नवल के साथ शराब छुड़वाने की दवा पीने वैद्य के पास पहुंचा था। दवा पीते ही देवेंद्र की हालत बिगड़ गई और शरीर पीला पड़ने लगा।

अचेत अवस्था में भाई उसे सीएचसी पनवाड़ी ले गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद ही जनपद हमीरपुर के रेंहुटा निवासी रोहित पासवान (25) भी उसी वैद्य के पास पहुंचा और दवा पीने के बाद उसकी भी हालत बिगड़ गई और उसकी भी मौत हो गई। मृतक देवेंद्र के भाई नवल ने बताया कि तीन भाइयों में दूसरे नंबर का देवेंद्र शराब का लती था। कुछ लोगों से जानकारी मिली थी कि पनवाड़ी का वैद्य शराब छुड़ाने की दवा पिलाता है।