BJP के 400 पार दावे को सच साबित कर रहे एग्जिट पोल, बंगाल में TMC को बड़ा झटका, छत्तीसगढ़ में बीजेपी को इतने सीटों पर जीत की उम्मीद

BJP के 400 पार दावे को सच साबित कर रहे एग्जिट पोल, बंगाल में TMC को बड़ा झटका, छत्तीसगढ़ में बीजेपी को इतने सीटों पर जीत की उम्मीद

नई दिल्ली। सभी चरणों में लोकसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल सामने आए हैं। उसके मुताबिक NDA की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती दिख रही है। इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया के मुताबिक एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं इंडिया टीवी (इंडिया डेली लाइव) के एग्जिट पोल में एनडीए को 371 से 400 सीटें मिल रही है। बंगाल में भाजपा की आंधी के साथ ही ममता बनर्जी की पार्टी TMC को बहुत बड़ा झटका लगने की उम्मीद है।

एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर हार जीत का अनुमान लगाया गया है. न्यूज 24- टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबित छत्तीसगढ़ में बीजेपी सभी 11 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. तो वहीं कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने के संकेत मिल रहे हैं. न्यूज 18 के एग्जिट पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 9 से 11 सीट मिल सकती है, तो वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीट आ सकती है. आज तक AXIS MY INDIA के एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 10 से 11 सीट मिल सकती है. तो वहीं कांग्रेस के खाते में 1 सीट आ सकता है.इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल में भी छत्तीसगढ़ में बीजेपी जीत दर्ज करती नजर आ रही है. इस एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक प्रदेश की 11 सीटों में से बीजेपी को 10-11 और कांग्रेस को 0-1 सीट मिलने का अनुमान है. Jan Ki Baat के एग्जिट पोल की मानें तो छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 11 की 11 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. इस सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को कई सीट मिलती नजर नहीं आ रही है. एबीपी C Voter के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 10 और कांग्रेस को 1 सीट मिल सकती है.

अस्वीकरण: तालिका में दिए गए आंकड़े विभिन्न समाचार चैनलों के एग्जिट पोल के हैं। आज़ाद हिन्द Times महापोल उनका औसत दर्शाता है। यह आंकड़े हमारे द्वारा नहीं जुटाए गए हैं।