VIDEO दुस्साहसिक घटना: बंगाल में TMC के गुंडों ने EVM और वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंका, वोट देने जा रहे लोगों को खुलेआम धमकी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण के मतदान में जगह-जगह से हिंसा की खबरें सामने आ रही है। दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत कुलतली इलाके में एक दुस्साहसिक घटना सामने आई है। जहां TMC के गुंडों ने EVM और वीवीपैट मशीन को तालाब में फेंक दिया। वहीं टीएमसी के गुंडे सड़कों पर वोट देने जा रहे लोगों को रोक रहे हैं और खुलेआम धमकी दे रहे हैं। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

यहां एक पोलिंग बूथ पर सुबह मतदान शुरू होने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस समर्थित बदमाशों ने स्थानीय लोगों को मतदान करने से रोका। इसके विरोध स्वरूप स्थानीय लोगों ने मतदान शुरू के 20 मिनट के भीतर ही ईवीएम और वीवीपैट मशीन को ही तालाब में फेंक दिया। सूचना पाकर स्थिति को संभालने के लिए जब पुलिस पहुंची तो ग्रामीणों ने उनकी गाड़ियों के आगे पेड़ों की शाखाएं फेंककर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है। यह घटना कुलतली के मेरीगंज के बूथ नंबर 40 और 41 की बताई जा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि तृणमूल समर्थित बदमाशों ने उन्हें मतदान करने से रोका। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को खारिज किया है। वहीं, सेक्टर अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज की गई और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इस मामले में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव और डायमंड हार्बर सीट से उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी ने कहा, 'मुझे लगता है कि चुनाव आयोग की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया है कि यह एक नकली ईवीएम था। हालांकि, मैंने जानकारी एकत्र नहीं की है, लेकिन मैंने अपने ब्लॉक नेतृत्व से सुना है कि यह एक नकली ईवीएम था और इसमें चिंता की कोई बात नहीं है।