चार मंजिला होटल में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

चार मंजिला होटल में लगी भीषण आग, 6 लोगों की मौत

बिहार। पटना के रेलवे स्टेशन के पास पाल होटल में भीषण आग लग गई। अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 30 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है। चार मंजिल की इस इमारत में लगी आग ने पास के दो और होटलों को भी अपनी जद में ले लिया। फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। फायर ब्रिगेड और पुलिस के 100 से अधिक कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे हैं।

लोगों का कहना है कि पटना जंक्शन के नजदीक पाल होटल में गुरुवार को सुबह लोग नाश्ता करने के लिए जुटे थे। इधर, किचन में बन रहे नाश्ते के दौरान अचानक तेल से भरी कड़ाही में आग लग गई। तेज हवा और गर्मी ने आग को पूरी तरह ज्वलंत बनाने में कारगर साबित हुई। चार मंजिल की इमारत धू-धूकर जलने लगी। आग लगने की सूचना से आसपास के होटल में अफरातफरी मच गई। लोग अपने-अपने दुकान को बचाने के लिए सामान को सुरक्षित जगह निकलना शुरू कर दिए। 

बताया जाता है कि पाल होटल के किचन में सेफ लंच तैयार कर रहे थे। इसी दौरान गैस चूल्हे की लौ तेज होने के कारण कड़ाही में खौल रहे तेल के छौंक से आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि वहां मौजूद प्लास्टिक में इसकी जद में आ गए। जब तक सेफ और अन्य स्टाफ आग पर काबू पाते तब तक पूरे किचन में आग फैल गई। फायर ब्रिगेड की टीम जब तक यहां पहुंचती तब तक पूरे होटल में आग फैल गई।