ACB-EOW की बड़ी कार्रवाई, भिलाई में इस शराब कारोबारी का बंगला सील

ACB-EOW की कार्रवाई दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर सहित 20 से 22 जगहों पर एक साथ चल रही है

ACB-EOW की बड़ी कार्रवाई, भिलाई में इस शराब कारोबारी का बंगला सील

भिलाई। ACB ने पप्पू बंसल के दीनदयाल पुरम न्यू खुर्सीपार भिलाई स्थित निवास को सील कर दिया है। चस्पा किए गए नोटिस में कहा है कि विशेष न्यायालय रायपुर के द्वारा जारी सर्च वारंट की तामील के लिए टीम पहुंची थी और घर बंद पाए जाने पर उसे सील कर दिया गया है। बगैर अनुमति मकान की सील न खोली जाए। टीम वारंट तामील के लिए अपराध क्रमांक 04/2024, धारा 7, 12, भ्र.नि.अधि. यया संशोधित 2018 एवं, 120बी, 467, 468, 420, 384, 471 भादवि की विवेचना के संदर्भ में गई थी।

छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाला मामले में ACB-EOW की संयुक्त रूप से कार्रवाई जारी है। टीम ने गुरुवार सुबह प्रदेश के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी शराब कारोबारी पप्पू बंसल के दुर्ग के न्यू खुर्सीपार स्थित घर को EOW ने सील कर नोटिस चस्पा किया गया है।

नोटिस में कहा गया है कि तलाशी वारंट 10 अप्रैल को जारी किया गया था, लेकिन आज 11 अप्रैल को सर्च टीम पहुंची तो मकान बंद मिला। बिना EOW को सूचना दिए सील न खोलें। इसके अलावा टीम नेहरू नगर पूर्व स्थित शराब कारोबारी विजय भाटिया के बंगले की तलाशी ले रही है।

ACB-EOW की कार्रवाई दुर्ग, रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर सहित 20 से 22 जगहों पर एक साथ चल रही है। आबकारी विभाग के 2 हजार करोड़ से ज्यादा के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने ACB-EOW में केस दर्ज कराया है, जिसके बाद यह छापेमारी हुई है।