अंध विश्वास फैलाने वाले मौलवी के खिलाफ अपराध दर्ज, पेटी से मिली लड़कियों की तस्वीरें

अंध विश्वास फैलाने वाले मौलवी के खिलाफ अपराध दर्ज, पेटी से मिली लड़कियों की तस्वीरें

बिलासपुर। बिलासपुर के चिल्ला मुबारक दरबार में झाड़-फूंक की आड़ में अंध विश्वास फैलाने वाले मौलवी पर पुलिस ने अब टोनही प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। गरीबों के लिए प्रधानमंत्री अटल आवास पर बने इस दरबार का एक VIDEO सामने आया है।

पेटी से लड़कियों की तस्वीरें मिली है। तोरवा पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि महिलाओं और लड़कियों की तस्वीर मामले की पुलिस जांच कर रही है। जांच के दौरान एक शख्स ने पुलिस को बताया कि उसे भूत-प्रेत का साया बताकर गुमराह किया गया है। प्रशिक्षु आईपीएस और सिटी कोतवाली टीआई पूजा कुमार ने बताया कि देवरीखुर्द अटल आवास में अवैध गतिविधियां संचालित होने की जानकारी मिली है, जिस पर शुरूआती जांच में ही पता चला है कि आवंटित मकान का स्वरूप बदलकर, उसमे झाड़ फूंक किया जा रहा था। लोगों में अंधविश्वास फैलाया जा रहा था।

महिलाओं और लड़कियों की तस्वीर वाला वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस बारीकी से जांच और पूछताछ कर रही है। गुरुवार की रात एक व्यक्ति ने तोरवा थाने में शिकायत कर बताया कि मौलवी ने भूत-प्रेत की बात कहकर उसे भी गुमराह किया है। शिकायत करने वाले ने पुलिस को बताया कि पिछले कुछ समय से वह बीमार था। इस दौरान उसे चिल्ला दरबार के बाबा की जानकारी मिली। जिस पर वह चिल्ला दरबार पहुंचा। तब उसे भूत-प्रेत बाधा बताया और लंबे समय से बाबा के दरबार में जाता रहा। लेकिन, उसे कोई राहत नहीं मिली।

उनका आरोप है कि झाड़-फूंक की आड़ में अंधविश्वास फैलाकर बीमारी ठीक करने का दावा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास में समुदाय विशेष के लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। यहां एक मकान पर मस्जिदनुमा (चिल्ला मुबारक दरबार) बना दिया है, जहां पर झाड़-फूंक के अलावा कई अन्य संदिग्ध गतिविधियां चल रही हैं। इसके बाद नगर निगम ने अवैध रूप से रह रहे लोगों को नोटिस जारी कर पीएम आवास में बने मस्जिदनुमा आकार को हटाने के आदेश दिए। तब वहां से गुंबद हटाया गया और अवैध निर्माण को मकान मालिक ने खुद तोड़ दिया।