विश्व विजेता भारतीय टीम का वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान, टीम इंडिया को BCCI ने दिया 125 करोड़ रुपये का चेक, विजय जुलूस में उमड़ा जनसैलाब

विश्व विजेता भारतीय टीम का वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान, टीम इंडिया को BCCI ने दिया 125 करोड़ रुपये का चेक, विजय जुलूस में उमड़ा जनसैलाब

मुंबई। विश्व विजेता भारतीय टीम का भारत पहुंचते ही जोशीला स्वागत किया गया। मरीन ड्राइव से विजय जुलूस निकाली गई और टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य ट्रॉफी के साथ खुली बस में चढ़ गए। मरीन ड्राइव पर प्रशंसकों की भारी भीड़ है और वहां मौजूद लोग कोहली-कोहली के नारे लगा रहे हैं। टी20 विश्व कप की विजेता भारतीय टीम के स्वागत के लिए आयोजित विजय जुलूस में मुंबई में जनसैलाब उमड़ पड़ा जिससे दक्षिण मुंबई का यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया। इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम पर बीसीसीआई ने खिलाड़ियों का सम्मान किया और 125 करोड़ रुपये का चेक सौंपा।

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस दौरान मरीन ड्राइव पर मौजूद प्रशंसकों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे हैं। मरीन ड्राइव पर भीड़ इतनी ज्यादा है कि बस आगे नहीं बढ़ पा रही है। टीम के खिलाड़ी तिरंगा हाथ में लिए खुली बस में खड़े हैं और प्रशंसकों का उत्साह बढ़ा रहे हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ट्रॉफी पकड़े हुए हैं और प्रशंसकों को दिखा रहे हैं, जबकि उनके ठीक बगल में युजवेंद्र चहल तिरंगा लिए खड़े हैं। 

बस में कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी भी मौजूद थे। हार्दिक खुशी में झूम रहे हैं और लगातार प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और प्रशंसकों का टीम को लगातार समर्थन देने के लिए आभार जताया है। वीडियो में मरीन ड्राइव पर भारी संख्या में प्रशंसकों की भीड़ दिख रही है। 

विश्व कप विजेता टीम इंडिया आज बारबाडोस से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने पीएम आवास पहुंची। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ कोच राहुल द्रविड़ और टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद रहे। पीएम के सभी खिलाड़ियों और ट्रॉफी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनसे चर्चा भी की। इसका वीडियो भी सामने आया है। इतना ही नहीं पीएम ने खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिवार वालों से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने हर खिलाड़ी और उसके परिवार के साथ भी तस्वीर खिंचवाई।