शिवनाथ नदी की सफाई में लोगों ने बढ़ाया हाथ, किए श्रमदान

शिवनाथ नदी की सफाई में लोगों ने बढ़ाया हाथ, किए श्रमदान

दुर्ग।  जल ही जीवन है, जल है तो कल है, शिवनाथ नदी जीवनदायिनी नदी जैसे स्लोगन को चरितार्थ करने के लिए रविवार सुबह 6 बजे से स्वच्छता अभियान चलाया गया।

टीम अपने मैराथन स्वच्छता का 322 वा सप्ताह में और लगातार चौथे सप्ताह शिवनाथ नदी के साफ-सफाई करने के लिए अन्य संस्थानों के सहयोग से विशाल जनसमुदाय की उपस्थिति में मुक्तिधाम से फेंके गए अपशिष्ट पदार्थ जो जल को दूषित, प्रदुषित कर रहा है जिसे निकालते हुए वहां पर जो पंडित व शव दहन करने वाले डोम को भी निर्देशित किया गया कि नदी किनारे में विसर्जन कुंड बना है वहां पर राख व अन्य सामाग्री को विसर्जित करायें। इससे जल दूषित होने से कुछ हद तक बचा जा सकता है। साथ ही बढ़ती हुई तापमान को कम करने के लिए वृक्षारोपण कर लोगों को अधिक से अधिक वृक्ष लागए पर्यावरण को बचाये।

मानवाधिकार सहायता संघ अंतरराष्ट्रीय के संस्थापक/ राष्ट्रीय अध्यक्ष एस एस भारत तथा श्रीमती मीना शर्मा राष्ट्रीय अध्यक्षा के निर्देश पर माननीय रामूराव प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ तथा डॉक्टर प्रभा पटेरिया प्रदेश चेयरमेन नारी शक्ति छत्तीसगढ के नेतृत्व में उनकी प्रदेश और  कबीर साहू जिला अध्यक्ष दुर्ग, श्रीमति निर्मला राव जिला अध्यक्षा दुर्ग नारी शक्ति की टीम द्वारा जल ही जीवन है, आओ मिलकर शिवनाथ नदी का संरक्षण करें, वृहद रूप से शिवनाथ नदी की साफ - सफाई व जन जागरुकता के लिए अभियान 2 जून रविवार समय प्रातः 6 से 9 बजे तक महमरा एनिकेट मुक्तिधाम शिवनाथ नदी दुर्ग में सफाई की गई । साथ ही वृक्षारोपण का भी आज से शुरुआत किया।

आजाद हिंद Times News के ऑफिशियल वाट्सअप ग्रुप से जुड़िये, इस लिंक पर करें क्लिक

https://chat.whatsapp.com/LJhmomKQBKK9H5bf1gagvP