ग्रामीण बैंक में चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार, 150 CCTV फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को मिली सफलता

ग्रामीण बैंक में चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार, 150 CCTV फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को मिली सफलता

जांजगीर चांपा। थाना बलौदा क्षेत्र के ग्राम जर्वे के ग्रामीण बैंक का रात्रि में ताला तोड़कर चोरी करने वाले 03 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी का सेंसर मशीन एवं घटना में प्रयुक्त ताला काटने का औजार मोटर सायकिल जुमला किमती 1 लाख रुपए बरामद की गई है। आरोपियों के विरूद्ध धारा 457, 380, 120बी, 34 भादवि के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेजा गया।

प्रार्थी अजय बौद्ध निवासी ग्रामीण बैंक शाखा जर्वे द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया की 25-26.05.2024 को रात्रि में कोई अज्ञात चोर द्वारा बैंक का ताला तोड़कर बैंक के केश वाल्ट को काटने का प्रयास किये तथा बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार काट कर सेंसर राउटर चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 206/2024 धारा 457,380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

 साइबर सेल द्वारा घटना स्थल की निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान साक्ष्य मिले बाद 150 सीसीटीवी फुटेज चेक करने पश्चात संदेहियों की पहचान शुभम गुप्ता, गोपेश यादव निवासी खोखसा जांजगीर तथा अभिषेक कश्यप निवासी जांजगीर के रूप में हुई। विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल के मार्गदर्शन में साइबर सेल जांजगीर तथा थाना बलौदा की संयुक्त टीम गठीत कर तत्काल टीम रवाना होकर मुखबीर के बताये स्थान मे जाकर को संदेहियों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर मनोवैज्ञानिक तरीके व कडाई से पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकर करते हुए बताये की अभिषेक कश्यप अपने गाँव के ग्रामीण बैंक दिखाने ले गया और बताया कि बैंक में रात में कोई गार्ड नहीं रहता कोई कर्मचारी की नहीं रहते। बैंक रात में खाली रहता है 25-26.05.24 के रात्रि ग्रामीण बैंक में चोरी करने की योजना बनाये, 24.05.24 को रात्रि में बैंक तरफ जा कर रेकी किये अभिषेक के कहने पर शुभम और गोपेश द्वारा हार्ड वेयर दुकान से ग्राइंडर मशीन तथा लोहा काटने का सामान खरीदा और 25-26.05.24 के रात्रि में बैंक का ताला तोड़कर घटना को अंजाम दिए।

गिरफ्तार आरोपी 

01. शुभम गुप्ता पिता माखन गुप्ता 27 वर्ष सा० खोखसा वार्ड नं0 10 चौकी नैला।

02. गोपेश कुमार यादव पिता स्व धनसाय यादव 34 वर्ष सा० खोखसा वार्ड नं0 10 चौकी नैला।

03. अभिषेक कश्यप पिता भूपेन्द्र सिंह कश्यप उ 28 वर्ष सा0 जर्वे-ब हा०मु० क्वाट नंबर डी-18 दिप्ती विहार कालोनी जांजगीर।