दुर्ग जिले में स्मृति नगर चौकी क्षेत्र बना चोरों का फेवरेट जगह, चार महीने में कई बड़ी चोरियां हुई लेकिन पुलिस का हाथ खाली

दुर्ग जिले में स्मृति नगर चौकी क्षेत्र बना चोरों का फेवरेट जगह, चार महीने में कई बड़ी चोरियां हुई लेकिन पुलिस का हाथ खाली

भिलाई। दुर्ग जिले की भिलाई स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के लोग चोरों के आतंक से काफी परेशान है। पिछले 4 महीनों में कई बड़ी चोरियां हुई है, लेकिन पुलिस का हाथ अब भी खाली है। चौकी प्रभारी का एक ही जवाब मिलता है की जांच जारी है। घरों में बड़ी चोरी करने वाले एक भी चोरों को पकड़ने में सफलता नहीं मिली है। इससे लोगों में काफी आक्रोश है। चोरों ने फिर से 2 सुने घरों में धावा बोल रुपए, डॉलर सहित कई कीमती सामान पार कर दिया है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए लगता है कि स्मृति नगर चौकी क्षेत्र चोरों का फेवरेट जगह बन गया है। ऐसे में चौकी के अधिकारियों पर भी कार्रवाई को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

शनिवार को दुर्ग जिले के स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के कोहका में सुने मकान में चोरी की घटना हुई है। अज्ञात चोर घर की बाउंड्रीवाल फांदकर अंदर घुसे। लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर और अन्य सामान पार कर दिया। पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज कर जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार साकेत नगर कोहका निवासी डॉ. गार्गी शंकर वर्मा शनिवार की रात परिवार के साथ शादी समारोह में गए थे।

रात करीब 4 बजे घर लौटे। जब घर का दरवाजा खोलकर भीतर गए, तो हाल का सारा सामान बिखरा हुआ था।कमरे की आलमारी भी खुली हुई थी। उसमें रखे सोने-चांदी के जेवर और एक चश्मा गायब था। जेवर की कीमत करीब साढ़े 4 लाख रुपए आंकी गई है। इस वारदात को अंजाम देने के लिए चोर दो रॉड लेकर पहुंचे थे। जिसे घर में ही छोड़कर भाग गए।

वहीं दुर्ग जिले में प्रधानमंत्री कार्यालय में पदस्थ एक अधिकारी के घर से सोने के जेवरात, नकदी और करीब 300 यूएस डॉलर की चोरी हुई है। वो किसी काम से बाहर गए हुए थे, तभी अज्ञात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। घटना स्मृति नगर चौकी क्षेत्र की है।

मॉडर्न टाउन शिवाजी चौक निवासी रजत द्विवेदी (58 वर्ष) भिलाई (एनटीआरओ) के डायरेक्टर 19 फरवरी को ऑफिशियल टूर पर जगदलपुर गए थे। 24 फरवरी की सुबह करीब 7.15 बजे उनकी पत्नी मोनिका घर में ताला लगाकर बहन के पास कर्नाटक चली गई। 25 फरवरी की सुबह 11.30 बजे पड़ोस में रहने वाले नरेश ने कॉल कर बताया कि आपके घर का ताला टूटा हुआ है। जिस पर नरेश को घर अंदर जाकर देखने कहा गया। उसने बताया कि बांउड्रीवाल के गेट का ताला, दो मेन दरवाजे की कुंडी और 4 अलमारी टूटा हुआ है। उसका सामान बिखरा पड़ा है।

स्मृतिनगर चौकी क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ी, ज्वेलरी व्यापारी के घर से 2 लाख कैश समेत 6 लाख का माल पार

https://www.azadhindtimes.com/Azadhindtimes-10070

https://www.azadhindtimes.com/Azadhindtimes-10070

स्मृतीनगर चौकी क्षेत्र में लाखों की चोरी, घर से नगदी समेत 3.50 लाख रुपए की ज्वेलरी पार, सीसीटीवी में दिखे तीन चोर -

https://www.azadhindtimes.com/Azadhindtimes-9827