VIDEO चाकूबाज ब्रूसली सहित 2 गिरफ्तार, पुलिस ने निकाला जुलूस, कहा-चाकू मारना पाप है, पुलिस हमारा बाप है

भिलाई। पुरानी विवाद को लेकर जानलेवा हमला करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर छावनी थाना पुलिस ने जुलूस निकाला। इनके कब्जे से धारदार कटर पुलिस ने जब्त किया है। 

गौरतलब है कि प्रार्थी संजय वर्मा थाना छावनी में रिपोर्ट दर्ज कराया था की वह घटना दिनांक 27-05-2024 को रात करीबन 09.30 बजे बैकुण्ठधाम मंदिर के सामने तालाब के पास गुपचुप चाट का ठेला लगाया हुआ था। उसी समय 2 व्यक्ति जे पवन उर्फ ब्रूसली व गौतम इनके ठेले के पास आये और बोले की क्यों हमारे भाई गप्पे से तू विवाद करता है। अपने आप को दादा समझता है क्या?

आज तेरे को जान से मारेंगे, हमारे भाई गप्पे ने तुमको खत्म करने के लिए भेजा है। कहकर मां बहन की गंदी गंदी गालियां देते हुए ब्रूसली ने अपने पास रखे धारदार हथियार कटर से तथा गौतम ने भी अपने पास रखे धारदार हथियार कटर से एक साथ प्रार्थी को जान से मारने के लिए उसके ऊपर वार कर दिया, जिससे वह अपने बचाव में हटा तो ब्रुस्ली का किये वार से प्रार्थी के दाहिने पैर के जांघ के पास लगकर खून निकला है तथा गौतम के वार से बाएं पैर में पाकेट के पास लगा जो उस पाकेट में मोबाइल रखा हुआ था। जिस कारण पैंट कट गया व पैर में हल्का चोट आया है। रिपोर्ट पर थाना प्रभारी छावनी उप निरीक्षक चेतन सिंह चन्द्राकर के नेतृत्व में गंभीरता से टीम गठित कर त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों के पकड़ा गया।

प्रार्थी से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ की 2 वर्ष पूर्व वह अपचारी बालक इरफान उर्फ गप्पे के साथ काम करता था। उस दौरान वाद विवाद होने से उनके मालिक ने इन दोनों को काम से निकाल दिया था। तब से अपचारी बालक इरफान उर्फ गप्पे प्रार्थी संजय वर्मा से रंजीश रख रहा था। उसी द्वेष में तीनों आरोपी मिलकर अपराधिक षडयंत्र रच कर प्रार्थी संजय वर्मा को जान से मारने की नियत से उसके प्राण घातक हमला कर गंभीर चोट पहुंचाया है। आरोपियों के विरूद्ध धारा 307, 120-बी, 34 भादिव के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय दुर्ग न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में उनि वरूण देवता, सउनि अशोक यादव, प्र.आर. रामनारायण यदु, आरक्षक ध्रुवनारायण चन्द्राकर, संजय सोनी, अनिल तिवारी की सराहनीय भूमिका रही है।

गिरफ्तार आरोपी 

1. जे पवन उर्फ ब्रुसली पिता जे बडे साहब उम्र 20 साल

2. गौतम सरकार पिता गोपाल सरकार उम्र 19 साल निवासी केम्प 1 गुरूद्वारा के सामने भिलाई