कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने लाए गए 1 लाख 73 हजार 287 रूपये जब्त

राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद लोकसभा सीटों पर मतदान कल

कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने लाए गए 1 लाख 73 हजार 287 रूपये जब्त

राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद लोकसभा सीटों पर कल मतदान होना है. मतदान के ठीक एक दिन पहले FST और डोंगरगढ़ पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो अलग-अलग प्रकरण में चुनाव को प्रभावित करने के लिए लाए गए 1 लाख 73 हजार 287 रूपये बरामद किया है.

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली थी कि कुछ लोग आगामी लोेकसभा निर्वाचन को प्रभावित करने के लिए अवैध रूप से पैसों को बाटने के लिए शिवाजी होटल के पास रुके हुए है. जिसके बाद डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के FST दल प्रभारी संजय बोपचे और पुलिस की टीम ने मुखबिर की बताई सुचना के आधार पर वाहन क्रमांक CG 08 5712 को रोका। इस दौरान गाड़ी से कुल 6 नग लिफाफे में 60 हजार रुपये (प्रत्येक लिफाफे में 10-10 हजार) रूपये मिला। पूछताछ के दौरान वाहन चालाक सोनुराम साहू और उसके साथ बैठे बिसंबर ने कथित तौर पर बताया कि पैसों को वह राजनांदगंव लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पक्ष में वोट करने के लिए कांग्रेस पार्टी के बुथ कार्यकर्ताओं को बांटने के लिए लाए थे. जिसके बाद पुलिस और FST दल ने वाहन से बरामद रकम को जब्त कर लिया है.

इसी तरह दूसरे मामले में टाटा सफारी क्रमांक CG 4 HC 8469 को चेक करने पर 1 लाख 13 हजार 287 रूपये बरामद हुए. पुलिस ने जब कार सवार शख्स लोकेंद्र सिंह से पैसों के संबंध में जानकारी मांगी तो उसने कथित तौर पर बताया कि वह इन पैसों को राजनांदगंव लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पक्ष में वोट देने के लिए कांग्रेस पार्टी के बुथ कार्यकर्ताओं को बांटने के लिए लाया था. इस दौरान उसने एफएसटी टीम द्वारा पैसों को जब्त किए पैसों को वापस करने के लिए धमकाते हुए वाद-विवाद करने लगा. जिसके बाद पुलिस ने शांति भंग होने और संज्ञेय अपराध की घटित होने की आशंका के चलते लोकेंद्र सिंह (उम्र 52 साल) पिता स्व. आरएस सिंग के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते गिरफ्तार कर लिया।